IPL Records: हार-जीत से लेकर चौके-छक्के तक इंडियन प्रीमियर लीग में बने कई रिकॉर्ड्स, कुछ को तोड़ना नहीं है आसान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल भारत में लोगों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं हैं। चलिए आज आपको इसके कुछ रिकॉर्ड्स बताते हैं।

IPL Records

IPL Records: आज से आईपीएल 2024 की शुरुआत होने जा रही है। एक बार फिर बल्लेबाज और गेंदबाज मैदान पर अपनी प्रतिभा का जादू बिखेरते हुए दिखाई देने वाले हैं। यह आईपीएल का 17वां सीजन है और इसके पहले हुए 16 सीजन में कई सारे रिकॉर्ड्स बने हैं। जिसने क्रिकेट प्रेमियों को काफी उत्साहित किया है। चलिए आज हम आपको कुछ शानदार रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

आईपीएल विनर

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दो ऐसी टीम हैं, जिन्होंने अब तक सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। दोनों 5 बार ये खिताब जीत चुके हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।