GT vs CSK: आज गुजरात के सामने चेन्नई की होगी चुनौती, GT हारा तो आईपीएल ट्रॉफी की रेस से होगा बाहर, CSK को भी यह मैच जीतना जरूरी

GT vs CSK: आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला आज यानि शुक्रवार को गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज आईपीएल में यह बहुत ही महत्वपूर्ण मैच है। दरअसल आज यदि गुजरात टाइटन हार जाता है तो गुजरात इस आईपीएल ट्रॉफी की रेस बाहर हो जाएगी।

GT vs CSK: आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला शुक्रवार 10 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दरअसल यह मैच गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच होने वाला है। 10 मई को होने वाले इस मुकाबले में शुभमन गिल के सामने ऋतुराज गायकवाड़ की चुनौती होने वाली हैं।

दरअसल आज आईपीएल में यह सबसे बड़ा मुकाबला हैं। जिसमे दोनों ही टीमों को जीतना जरूरी हैं। वहीं आपको बता दें कि गुजरात अपना पिछला मुकाबला बेंगलुरु के खिलाफ हारकर इस मैच में उतरेगी। गुजरात इस सीजन अच्छे फॉर्म में नजर नहीं आ रही है ऐसे में चेन्नई के लिए गुजरात को हराना असंभव नहीं होगा।

जानें कैसी होगी आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच?

शुक्रवार को होने वाला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना हैं। वहीं आज की पिच बल्लेबाजों के लिए अनूकूल बताई जा रही है। इस मैदान कि आउटफील्ड भी काफी तेज है, जिसके चलते यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है। यहां चौके काफी लगते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

वहीं देखा जाए तो इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद नजर नहीं आ रही है। हालांकि यह मुकाबला अगर लाल मिट्टी वाली पिच पर खेला जाता है, तो ऐसे में आज स्पिनर्स की भी अहम भुमिका हो सकती हैं। दरअसल मैदान की बाउंड्री काफी बड़ी होने के बाद भी यहां काफी रन बनते हुए दिखाई देते हैं। दरअसल मैदान का पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 173 रनों का है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 158 रनों का है।

जानें आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11:

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और रिचर्ड ग्लीसन, समीर रिजवी।

गुजरात टाइटंस की टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल, संदीप वॉरियर।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News