Paris Olympics 2024: ओलंपिक 2024 के लिए हॉकी टूर्नामेंट के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इस दिन से शुरू होगा भारत का मैच

पेरिस ओलंपिक में हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन 27 जुलाई से 9 अगस्त के बीच किया होने वाला है। जिसमें 12 पुरूष हॉकी टीम और 12 महिला हॉकी टीम को शामिल किया गया है।

Olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में खेले जाने वाले हॉकी टूर्नामेंट का शेड्यूल का ऐलान हो गया है। इस शेड्यूल को इंटरनेशनल ओलिंपिक काउंसिल के अध्यक्ष थॉमस बाक और इंटरनेशनल हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैयब इकराम की मौजूदगी में बुधवार को जारी किया गया। बता दें ओलंपिक 2024 फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाला है। जिसे 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त 2024 के बीच तक आयोजित किया गया है।

इस दिन से शुरू होगा हॉकी टूर्नामेंट

पेरिस ओलंपिक में हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन 27 जुलाई से 9 अगस्त के बीच किया होने वाला है। जिसमें 12 पुरूष हॉकी टीम और 12 महिला हॉकी टीम को शामिल किया गया है। इस दौरान पुरूष हॉकी टीम को पूल ए और पूल बी में बांटा गया है। वहीं हॉकी के सारे मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।