ICC ODI Rankings : पांड्या और पंत को हुआ रैंकिंग में फायदा, बुमराह को हुआ नुकसान

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग (icc odi rankings) जारी कर दी है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में एक पायदान नीचे दूसरे स्थान पर आ गए, पिछले हफ्ते ही बुमराह ने पहला स्थान हासिल किया था। हालांकि, अब न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट उन्हें पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। वहीं हार्दिक पंड्या हरफनमौलाओं की सूची में 13 पायदान चढकर आठवें स्थान पर आ गए हैं। भारत ने इंग्लैंड को वनडे श्रृंखला में 2-1 से हराया। बुमराह पीठ में समस्या के कारण आखिरी वनडे में नहीं खेले थे। यही वजह रही कि ताजा रैंकिंग में उन्हें अपना शीर्ष स्थान गंवाना पड़ा।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल चार पायदान चढकर चौथे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट और सौ से अधिक रन बनाने वाले पंड्या बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठ पायदान चढकर 42वें स्थान पर हैं। आखिरी वनडे में नाबाद 125 रन बनाने वाले ऋषभ पंत 25 पायदान चढकर 52वें स्थान पर हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”