आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला, विराट कोहली के लिए खास होगा यह मैच

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सुबह 9.00 बजे टॉस होगा और 9.30 पर मुकाबला शुरू होगा।

आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला, विराट कोहली के लिए खास होगा यह मैच

आज भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में आमने सामने होने वाले हैं। दरअसल आज इस मुकाबले में न्यूजीलैंड अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन के बिना मैदान में उतरेगी। टीम की कमान टॉम लैथम के हाथों में है। भारतीय दौरे से पहले टीम सऊदी ने भी कप्तानी छोड़ने का बड़ा निर्णय लिया था, ऐसे में टीम थोड़ी मुश्किलों में दिखाई दे सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम के पास अनुभव है जिसके चलते भारत के लिए इसे हराना आसान नहीं होगा।

वहीं इस सीरीज का WTC पर भी बड़ा असर पड़ने वाला है। दरअसल दोनों ही टीमों को यह सीरीज जितना बेहद जरूरी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

बारिश बिगाड़ सकती है आज का खेल (Bangalore Weather Today) ?

वहीं आज खेले जा रहे पहले मुकाबले की बात करें तो आज बेंगलुरु में होने वाले इस मुकाबले में बारिश खेल बिगाड़ सकती है। दरअसल इससे पहले मंगलवार को बारिश के चलते टीम को अपना ट्रेनिंग सेशन रद्द करना पड़ा था। जिसके चलते अब इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। वहीं मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर की मानें तो, आज 41% बारिश की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक 16 से 21 अक्टूबर तक बारिश का अनुमान जताया है। इन चार दिनों में बारिश की आशंका 40% से ज्यादा आंकी गई है।

कोहली के लिए अहम होगा यह मैच (Virat Kohli)

दरअसल आज का यह मैच विराट कोहली के लिए बहुत ही अहम होने वाला है। कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट कोहली 9000 टेस्ट रन पूरे करने से मात्र 53 रन पीछे हैं। ऐसे में कोहली जल्द से जल्द 9000 रन का यह रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। यदि कोहली आज ऐसा कर लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर (15,921), राहुल द्रविड़ (13,265) और सुनील गावस्कर (10,122) ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप।

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर/माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरुर्के।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News