WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत को हुआ फायदा, प्वाइंट्स टेबल पर पहुंचा शीर्ष पर, देखें अपडेटेड लिस्ट

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस हार भारत को बड़ा फायदा मिला है। पहला टेस्ट हारने के बाद WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल कीवी टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

points table

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच में कंगारुओं ने कीवी टीम को 172 रनों से करारी शिकस्त दी है। वहीं न्यूजीलैंड की हार से भारत को बड़ा फायदा मिला है। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) की प्वाइंट्स टेबल में बढ़ोतरी मिली है।

भारत ने WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में किया टॉप

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस हार भारत को बड़ा फायदा मिला है। पहला टेस्ट हारने के बाद WTC 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल कीवी टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है। वहीं इस टेबल में भारत ने टॉप पर जगह बना ली है। बता दें कंगारूओं से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड की विनिंग परसेंटेस 75 फीसद से कम होकर 60 गई। वहीं भारत की विनिंग परसेंटेज 64.58 है, जोकि अब प्वाइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर है।

ये रही WTC 2023-25 की अपडेटेड लिस्ट

 

                           देश                      प्वाइंट परसेंटेज
                         भारत                          64.58
                        न्यूजीलैंड                           60
                        ऑस्ट्रेलिया                         59.09
                        बांग्लादेश                            50
                        पाकिस्तान                         36.66
                        वेस्टइंडीज                         33.33
                      साउथ अफ्रीका                            25
                          इंग्लैंड                         19.44
                         श्रीलंका                         00.00

 

points table

ऑस्ट्रेलिया को प्वाइंट्स परसेंटेज में हुआ फायदा

वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में मिली जीत से WTC 2023-25 के प्वाइंट्स परसेंटेज में फायदा हुआ है। आपको बता दें इस जीत के पहले कंगारुओं को प्वाइंट्स परसेंटेज 55 था, जोकि अब बढ़कर 59.09 हो गया है।

ये रहा मैच का हाल

पहले टेस्ट मैच मे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को 369 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी कीवी टीम महज 196 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान कंगारुओ ने 172 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन रचिन रवींद्र ने बनया। रचिन ने 105 गेंदों में 1 छक्का और 8 चौके की मदद से 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि दूसरी तरफ डेरिल मिचेल ने 130 गेंदों में 2 चौके की मदद से 38 रनों की पारी खेली।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News