भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया दूसरा T20 मुकाबला, 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज पर किया कब्जा

ind vs afg

Ind vs Afg: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 T20 मैच खेली जा रही है। जिसका दूसरा मुकालबा रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। जहां भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवरों में ऑलआउट होकर 172 रन बनाए थे। वहीं 173 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 15.4 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 173 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

यशस्वी जायसवाल और शिवम दूबे ने खेली कमाल की पारी

भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार की बल्लेबाजी की। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेलते हुए 34 गेंदों में 6 छक्के और 5 चौकों की मदद से 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी तरफ शिवम दूबे ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद रहे।

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट करीम जनत ने 2 विकेट ली। वहीं नवीन उल हक और फजलहक फारूखी को 1-1 विकेट मिली।

गुलाबदीन की पारी हुई बेकार

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन गुलाबदीन नाईब ने बनाए थे। उन्होंने 35 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से शानदार 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा रन बनाया। 21 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 23 रन बनाए।

अर्शदीप ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

बात करें गेंदबाजी की तो अर्शदीप ने सबसे ज्यादा विकेट झटके। इस दौरान 3 विकेट निकाले। वहीं रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिलने में कामयाबी मिली। जबकि शिवम दूबे 1 विकेट निकालने में कामयाब हुए।

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।
अफगानिस्तानी टीम- इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नाईब, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक और मुजीब उर रहमान।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News