IND vs PAK: भारत ने विश्व कप के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात, कप्तान रोहित शर्मा ने खेली शानदार पारी, पीएम मोदी ने दी बधाई

IND vs PAK

IND vs PAK: विश्व कप 2023 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटा दिया है। भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत के हाथों लगातार आठवीं हार है। 192 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज 30.3 ओवर में 3 वकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 62 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। वहीं केएल राहुल ने 29 गेदों पर नाबाद 19 रन बनाया। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया था। मैच को देखने के लिए कई सारे सितारों के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे। इस दौरान अमित शाह को मैच का लुत्फ लेने के साथ दर्शक दीर्घा में बैठे बच्ची के साथ दुलार करते हुए भी देखा गया।

रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी

एक बार फिर रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए मैच को जिता दिया। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेलते हुए 63 गेंदों में 86 रन बनाया। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 6 छक्के लगाए। आपको बता दें रोहित शर्मा ने 36 गेंद में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम ने दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी 36 गेंदो पर की। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के बैट से 38 रन और किंग कोहली के बैट से 15 रन थे। वहीं किंग कोहली को बल्ला इस मैच में शांत था, कोहली ने 18 गेंद पर 16 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल थे। जबकि शुभमन गिल ने 11 गेंद में 16 रन बनाया जिसमें 4 चौके शामिल थे।

भारत की कसी गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान पस्त

आपको बता दें भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 191 रन पर ही सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 58 गेंद पर 50 रन बनाया। इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने 69 गेंदों पर 49 रन और इमाम उल हक ने 38 गेंदों पर 36 रन बनाया। भारतीय गेंदबाजों में जसप्रित बुमराह के अलावा रविंद्र जड़ेजा, हार्दिक पाड्या, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भी 2-2 विकेट झटके।

पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारत की शानदार जीत हुई है। भारत के इस जीत पर पीएम मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी और आगे खेले जाने वाले मैचों के लिए  शुभकामनाएं भी दी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को मैच में उतारा गया था। वहीं प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज खिलाड़ी शामिल थे।

पाकिस्तानी प्लेइंग इलेवन में अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ खिलाड़ी शामिल थे।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News