U-19 विश्व कप में भारत का पहला मैच 20 जनवरी को, जानें कब किसके साथ भिड़ेगी टीम

ICC Under 19 World Cup

ICC Under 19 World Cup: ICC U-19 विश्व कप 2024 की शुरूआत 19 जनवरी से हो गया। जोकि साउथ अफ्रीका में खेला जा रहा है। इस बार सारी टीमों को चार-चार के ग्रुप में बांटा गया। वहीं हर ग्रुप में 4 टीमें शामिल हैं। भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। इसके साथ ही आयरलैंड, बांग्लादेश, अमेरिका को भी ग्रुप ए में रखा गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ICC U-19 विश्व कप का खिताब 5 बार अपने नाम दिया है।

20 जनवरी को बांग्लादेश के खिलाफ होगा मैच

ICC U-19 विश्व कप में भारत का पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 20 जनवरी 2024 को है। जिसे साउथ अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन मैदान में खेला जाएगा। वहीं U-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कमान उदय सहारन के हाथों में दी गई है।

ये है भारत के मैच का पूरा शेड्यूल

  • भारत बनाम बांग्लादेश- 20 जनवरी 2024
  • भारत बनाम आयरलैंड- 25 जनवरी 2024
  • भारत बनाम अमेरिका- 28 जनवरी 2024

ये रहा भारतीय टीम का पूरा स्क्वॉड

उदय सहारन (कप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान,  मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी।

ये खिलाड़ी रखे गए हैं रिजर्व

ICC U-19 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड में तीन खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है। जिसमें प्रेम देवकर, अंश गोसाई और मोहम्मद अमान खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

इस समय शुरू होगा मैच

ICC U-19 विश्व कप 2024 की शुरूआत हो गई है। वहीं भारत बनाम बांग्लादेश का का मैच भारतीय समयानुसार 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News