IND vs ENG Test: WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल, भारत को हुआ फायदा, इंग्लैंड को नुकसान, देखें लिस्ट

Shashank Baranwal
Published on -
WTC points table

WTC Points Table: राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी भारत ने टेस्ट क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। वहीं इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयशिप के प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है। आइए जानते हैं विस्तार से…

WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत पहुंचा इस स्थान पर

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने ऐतिहासिक जीत के साथ WTC प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पिछाड़ कर दूसरे नंबर में अपनी जगह बना ली है। इस जीत के बाद भारत 59.52 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 55 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गई है। बता देँ WTC प्वाइंट्स टेबल में 75 प्रतिशत अंकों के साथ नंबर एक पर न्यूजीलैंड की टीम है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।