Ind vs Eng: भारत आखिरी टेस्ट मैच जीतकर हासिल करेगा नई उपलब्धि, इस टीम से कर सकता है बराबरी

भारत अभी तक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की कुल 177 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया ने 413 में मुकाबलों में जीत हासिल की है।

India

Ind vs Eng 5th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अपने आखिरी पड़ाव में है। जिसका आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। वहीं, भारत ने सीरीज में लगातार तीन मैचों की जीतकर सीरीज पर 3-1 की बढ़त बनाकर कब्जा कर लिया है। वहीं भारत के पास मैच जीतकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है। आइए जानते हैं विस्तार से…

इस टीम से करेगा बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबला जीत कर भारत साउथ अफ्रीका की बराबरी कर लेगा। बता दें भारत अभी तक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की कुल 177 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि साउथ अफ्रीका ने कुल 178 मैचों में जीत हासिल की है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।