साउथ अफ्रीका से धमाकेदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने जंगल सफारी उठाया लुत्फ, तस्वीरे हुई वायरल

Shashank Baranwal
Published on -
IND vs SA

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेला जा रहा है। जिसमें 3 T20 मैचों में की सीरीज में 1 मैच ड्रा होने के कारण 1-1 की बराबरी के साथ सीरीज ड्रा हो गई। वहीं 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत में 2-1 से बढ़त बनाकर जीत दर्ज की है। वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। जिसके पहले भारतीय खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के जंगल सफारी का लुत्फ उठाते हुए देखा गया। जिसकी फोटोज खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपलोड की।

खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की तस्वीरे

भारतीय टीम में ‘स्मूथ गिल’ के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल जंगल सफारी का काफी लुत्फ उठाते दिखाई पड़ रहे हैं। उनकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। दरअसल, शुभमन गिल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इससे जुड़ी फोटोज को शेयर किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)


साथ ही गिल के टीममेट और बल्लेबाज सरफराज खान ने भी इससे जुड़ी तस्वारे सोशल मीडिया पर साझा की। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से फोटोज शेयर करते हुए कैप्शन में ‘Africa you beauty’ लिखा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SARFARAZ KHAN (@sarfarazkhan97)

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय खिलाड़ी

आपको बता दें कि 26 दिंसबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसमें भारतीय स्क्वॉड में रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान),  शुभमन गिल, विराट कोहली,  यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा खिलाड़ी शामिल हैं।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News