Tokyo Olympic 2021: भारतीय Hockey टीम का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर की जीत हासिल

पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम ने बेहद रोमांचक मैच में 3-2 से जीत हासिल की। कप्तान मनप्रीत इस जीत में भारत के हीरो रहे और उन्होंने दो गोल किया। अब रविवार को भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार  शुरुआत की है। भारतीय टीम ने पूल ए के मैच में न्यूजीलैंड (NewZealand) को 3-2 से हराकर टोक्यो ओलंपिक में पहली जीत दर्ज की। कप्तान मनप्रीत इस जीत में भारत के हीरो रहे और उन्होंने दो गोल किया। अब रविवार को भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ होगा।

ये भी देखें सीएम शिवराज ने खोला राज, बताया- मेरी सफलता के पीछे इनका हाथ

ओलंपिक में एक नई इबारत लिखने के इरादे से उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत जीत के साथ की है। मैच में कप्तान हरप्रीत की इस टीम ने बेहद ही आक्रामक खेल दिखाया और आखिर मिनट तक न्यूजीलैंड की टीम को कड़ी टक्कर दी। मैच में रूपिंदर ने 10वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक पर और 26वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। इसके बाद तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह के ड्रैग फ्लिक से एक और गोल के तौर पर भारत के 3 गोल हुए।