World Wrestling: भारत की बेटी अंशु मलिक ने बढ़ाया मान, रजत पदक जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली, डेस्क रिपार्ट। भारत की युवा महिला पहलवान अंशु मलिक (Anshu Malik) ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप (World Wrestling) में रजत पदक (Silver Medal) जीतकर इतिहास रच दिया रच दिया। फाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए इतिहास बनाने वाली एशियाई चैम्पियन अंशु मलिक को हालांकि फाइनल मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन हारकर भी भारत को पहला रजत पदक दिलाकर उन्होंने इतिहास बना दिया।

नॉर्वे में खेली जा रही चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए अंशु मालिक के सामने सेमी फाइनल में जूनियर यूरोपियन चैम्पियन सोमालिया विंक थी और भारत के बेटी ने इस कड़े मुकाबले में विंक को हराकर फाइनल में प्रवेश कर भारत का मान बढ़ाया और इतिहास बनाया। 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में अंशु का मुकाबला 2016 की ओलम्पिक चैम्पियन हेलेन लूरी मारोलिस से था और इसमें उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी।  अंशु को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....