IPL 2024: दो बार की IPL विजेता रही KKR में हुआ बड़ा बदलाव, इस तेज गेंदबाज को टीम में किया शामिल

दो बार की IPL विजेता KKR की टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को 1 करोड़ की बेस प्राइज पर खरीदा था। हालांकि एटकिंसन ने IPL शुरू होने से पहले टीम से बाहर हो गए।

Shashank Baranwal
Published on -
Dushmantha Chameera

IPL 2024: IPL 2024 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन की जगह टीम में श्रीलंका के खिलाड़ी को शामिल कर लिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुश्मन्था चमीरा हैं।

टीम ने दुश्मन्था चमीरा को इतने रुपए में खरीदा

दो बार की IPL विजेता KKR की टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को 1 करोड़ की बेस प्राइज पर खरीदा था। हालांकि एटकिंसन ने IPL शुरू होने से पहले टीम से बाहर हो गए। वहीं अब उनकी जगह श्रीलंका के दुश्मन्था चमीरा को 50 लाख रुपए में खरीदा है। दुश्मन्था चमीरा अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

लखनऊ की टीम से किया था डेब्यू

दुश्मन्था चमीरा IPL 2022 में लखनऊ सुपरजॉएंट्स की तरफ से खेलने का मौका मिला था। इस दौरान चमीरा को कुल 12 मैच खेले थे, जिसमें कुल 9 विकेट चटकाए थे। हालांकि इससे पहले भी IPL 2018 में राजस्थान रॉयल्स और IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स की टीम में शामिल थे।

IPL 2024 के लिए KKR का ये है पूरा स्क्वॉड

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, केएस भरत, मनीष पांडे, जेसन रॉय, अंगक्रिश रघुवंशी, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुयश शर्मा, मुजीब उर रहमान, मिचेल स्टार्क, चेतन सकारिया, नीतीश राणा, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, शाकिब हुसैन, हर्षित राणा और दुष्मंथा चमीरा खिलाड़ी शामिल हैं।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।