इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में केएल राहुल ने खेली शानदार पारी, हासिल की नई उपलब्धि

इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके बदौलत उन्होंने घरेलू मैदान पर अपने 1000 रन पूरे कर लिए।

KL Rahul

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। जहां भारत दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 110 ओवरों 7 विकेट गवांकर 421 रन बनाए। जिसकी बदौलत टीम ने 175 रनों की बढ़त बनाई हुई है। वहीं इस दौरान केएल राहुल ने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नई उपलब्धि हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

ये उपलब्धि किया हासिल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन के खेल में केएल राहुल ने बेहतरी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 69.92 के स्ट्राइक रेट से 123 गेंदों में 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 86 रनों की पारी खेली। वहीं इस पारी के बदौलत उन्होंने एक नई उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी मिली। बता दें उन्होंने घरेलू मैदान में कुल 1000 रन पूरे कर लिए।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।