KKR IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी जेसन रॉय पूरे सीजन से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

फिल साल्ट ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाप T20 क्रिकेट में 48 गेंदों में शतक जड़ा था। वहीं उन्होंने T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 21 मैच खेले हैं।

Kolkata Knight Riders

IPL 2024 KKR:  टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज इसी महीने की 22 तारीख से होने वाला है। हालांकि लोकसभा चुनाव 2024 के कारण 7 अप्रैल तक खेले जाने वाले मैचों का ऐलान हुआ है। इसी बीच IPL शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम को बड़ा झटका लगा है।

पूरे सीजन से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

IPL शुरू होने से KKR में शामिल इंग्लैंड के बेहरतरीन खिलाड़ी जेसन रॉय पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। जेसन रॉय के IPL 2024 से बाहर होने का वजह उनके निजी कारण निकलकर सामने आई है, जिसके चलते उन्होंने पूरे सीजन ना खेलने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि IPL 2023 में जेसन रॉय को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर टीम में शामिल किया गया था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।