किसी हाई-फाई अस्पताल में नहीं, बल्कि एक वैद्य से मात्र 20 रूपये देकर धोनी करा रहे अपना इलाज

माही एक सादे जीवन में विश्वास रखते है और सोशल मीडिया पर भी अधिक सक्रीय नहीं रहते है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी घुटनों के दर्द से परेशान है और वह अपना इलाज किसी हाई-फाई हॉस्पिटल में नहीं बल्कि पेड़ के नीचे बैठे वाले एक वैद्य से मात्र 40 रूपये देकर करा रहे है, ये बात सुनने में आपको बहुत अजीब और अटपटी लग रही होगी ना?

लेकिन, ये सब सच है। जानकारी के मुताबिक, झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर लापुंग के गलगली धाम में इलाके के जाने-माने वैद्य देसी गाय के दूध, पेड़ छाल और कई जड़ी-बूटियों से दवाइयां बनाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी कई बार यहां आकर खुराक ले चुके हैं। उनके माता-पिता के दर्द की दवा भी यहीं से जाती है। खुराक के लिए वह प्रत्येक मरीज से केवल 20 रुपये लेते हैं। इतनी ही रकम वह धोनी से भी लेते हैं। बता दे, वैद्य बंदन सिंह खेरवार से कई राज्यों से लोग यहां दवा लेने आते हैं और अब तो इस लिस्ट में भारत का लाड़ला कप्तान भी शामिल है।

ये भी पढ़े … सोशल मीडिया पर बिल गेट्स ने किया साउथ सुपरस्टार महेश बाबू को फॉलो

सादगी से भरे हुए है पूर्व कप्तान

इस बारे में जब वैद्य बंदन सिंह खेरवार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी बिना किसी तामझाम के एक सामान्य मरीज की तरह यहां आते हैं और अपनी दवा लेते हैं। उसे बड़ा आदमी होने का कोई अभिमान नहीं है।

हालांकि, जब से उनके चाहने वालों को यह भनक लगी है, तब से आसपास भीड़ काफी बढ़ जाती है। इसी के चलते वह अब गांव पहुंचकर गाड़ी में ही बैठे रहते हैं और दवा की खुराक लेकर चले जाते हैं। पिछले एक महीने के दौरान गांव के कई लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई हैं।

ये भी पढ़े … सुल्तानपुर में दारोगा को महिलाओं ने घेरकर पीटा, देखे वीडियो

आपको बता दे, कैप्टेन कूल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके है। माही एक सादे जीवन में विश्वास रखते है और सोशल मीडिया पर भी अधिक सक्रीय नहीं रहते है। कुछ दिन पहले इस्तेमाल नहीं करने के कारण ट्विटर ने उनके ऑफिसियल अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया था, लेकिन फैंस का गुस्सा फूटने के बाद, माइक्रो-ब्लॉग्गिंग साइट ने इसे फिर से बहाल कर दिया था