MI vs KKR: आज आईपीएल 2024 में MI vs KKR का बड़ा मैच, प्लेऑफ की उम्मीदों के लिए मुंबई को कोलकाता से जीतना जरूरी, जाने आज की पिच रिपोर्ट

MI vs KKR: आईपीएल 2024 का 51वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ वानखेड़े के मैदान में भिड़ेगी। वहीं आज देखना होगा कि मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कौन इस मुकाबले में विजय होगा।

MI vs KKR: आईपीएल 2024 में आज का मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच होगा। 5 बार की चैंपियन रही मुंबई इस सीजन में तीन ही मैच जीत पाई है। मुंबई इंडियंस को पहले गुजरात और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शुरुआत में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम जीत की पटरी पर लौटने में नाकाम रही हैं। हालांकि टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी कायम हैं।

वहीं आज दोनों टीमें के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। एक ओर मुंबई इंडियन की टीम है जिसने इस सीजन में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं। जबकि दूसरी ओर कोलकाता नाईट राइडर्स है जो लगातार इस सीजन में मैच जीत रही है। जिसके बाद से ही टीम की इस बार ट्रॉफी जीतने का प्रबल दाबेदार माना जा रहा हैं। वहीं आइए मैच से पहले जानते है आज कैसी होगी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच?

वानखेड़े की पिच में बल्लेबाजों का रहेगा दबदबा:

आईपीएल 2024 का 51वां मैच वानखेड़े मैदान पर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। मुंबई में वानखेड़े की पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजों का दबदबा रहता है। इस पिच पर बल्लेबाजी ज्यादा आसान रहती है। यहां पर जमकर चौके-छक्के लगते है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को रोकना गेंदबाजों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है। वहीं शुरुआत में तेज गेंदबाजों को हलकी स्विंग इस मैदान पर मिल सकती हैं। हालांकि यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता हैं।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय, अंगकृष रघुवंशी।

मुंबई इंडियंस की टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह, नुवान थुषारा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News