टी20 वर्ल्ड कप में अब बुमराह की जगह खेलेंगे मोहम्मद शमी, इन खिलाड़ियों को रखा रिजर्व

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान हो गया है बीसीसीआई ने शुक्रवार (14 अक्तूबर) को प्रेस रिलीज जारी कर आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर किया गया हैं। वहीं मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों को सूची में भी रखा गया है।

यह भी पढ़े…MP News : अब नकद में किसानों को दी जाएगी खाद, जिला कलेक्टरों को सहकारिता विभाग का आदेश

आपको बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी चोटिल होने के कारण मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है वहीं बीसीसीआई ने सिराज और शार्दुल को सूची में रखा गया है। शार्दुल और सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। सिराज वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

यह भी पढ़े…UP में टीचर्स के लिए जारी हुआ नया फरमान, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

ज्ञातव्य है कि तेज गेंदबाज शमी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह इंडिया टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें कोरोना हो गया जिसके चलते वो सीरीज से बाहर हो गए।

t20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News