UP में टीचर्स के लिए जारी हुआ नया फरमान, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरनगर, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश (UP) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में टीचरों के लिए एक हैरान करने वाला फरमान जारी किया गया है। यहां पर टीचर्स जींस टीशर्ट और टाइट कपड़े पहनकर स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं जा सकेंगे। यह फरमान 6ठी से 12वीं क्लास तक के स्कूल टीचर्स के लिए जारी किया गया है। जो भी इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात भी कही गई है।

टीचर्स के लिए ये फरमान मुजफ्फरनगर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र कुमार की ओर से जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि यह जरूरी है कि शिक्षक स्कूल में चटकीले और टाइट कपड़े पहनने की जगह शालीन कपड़े पहनकर आएं। अगर कोई नियमों का उल्लंघन करेगा तो कार्रवाई की बात भी कही गई है। जो महिला टीचर्स साड़ी या सूट पहनकर स्कूल आती हैं उन्हें भी शालीन कपड़ों में आने के निर्देश दिए गए हैं। कहां गया है कि टीचर्स टाइट कपड़े पहन कर नहीं आए। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि बच्चे टीचर्स को देखकर बहुत कुछ सीखते हैं। बच्चों पर किसी तरह का कोई गलत प्रभाव ना पड़े इसलिए यह निर्णय लिया गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।