न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे T20 मुकाबले में 21 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 से बढ़त

nz vs pak

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 5 T20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जहां दूसरा मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में के सेडॉन पार्क में खेला गया। जिसमें न्यूजीलैंड ने एक बार फिर 21 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 194 रन बनाई। वहीं 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवर में ही ऑलआउट होकर महज 173 रन ही बना पाई।

बाबर आजम और फखर जमान की पारी गई बेकार

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवर पूरा खेले बगैर ही धराशाई हो गई। वहीं बाबर आजम की एक बार पाकिस्तान को जिताने में काम न आ पाई। वहीं फखर जमान की भी पारी बेकार गई। आपको बता दें बाबर आजम ने 43 गेंदों में 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 66 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरी तरफ फखर जमान ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें 5 छक्के और 3 चौकों में शामिल है।

एडम मिल्ने ने चटकाए 4 विकेट

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। बता दें न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट एडम मिल्ने ने झटके। वहीं दूसरी तरफ ईश सोढ़ी, टिम सउदी और बेन सियर्स को 2-2 विकेट मिले।

फिन एलेन खेली कमाल की पारी

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो फिन एलेन कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 41 गेंद खेलकर शानदार 74 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने बल्ले से 5 छक्के और 7 चौके भी लगाए। वहीं दूसरी तरफ किसी भी बल्लेबाज ने 30 रनों का आंकड़ा नहीं पार किया। दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी कप्तान केन विलियमसन थे। उन्होंने 15 खेलकर 1 छक्का और 3 चौकों की मदद से 26 रन बनाया। वहीं पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हारिस रऊफ ने लिया। जबकि अब्बास अफरीदी ने 2 विकेट निकाला। वहीं आमिर जमाल और उस्मान मीर ने 1-1 विकेट निकाला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कीवी टीम- फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और बेन सियर्स।

पाकिस्तानी टीम- सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान (विकेटकीपर), आमिर जमाल, शाहीन अफरीदी (कप्तान), उसामा मीर, अब्बास अफरीदी और हारिस रऊफ।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News