न्यूजीलैंड को चौथे T20 मुकाबले में पाकिस्तान को चटाई धूल, 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 4-0 से बनाई बढ़त

pak vs nz

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 T20 मैच सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को ओवल में खेला गया। जिसमें लगातार चौथी बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने चौथा मुकाबला भी 7 विकेट से जीत लिया है। वहीं न्यूजीलैंड इस जीत के साथ सीरीज क्लीन स्वीप करने से महज एक मैच दूर है। आपको बता दें न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गवांकर 158 रनों पर ही सिमट गई। वहीं 159 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में 3 विकेट गवांकर 159 रन बना लिया और सात विकेट से पाकिस्तान को एक बार फिर शिकस्त दे दिया।

डेरिल मिशेल ने खेली तूफानी पारी

शुरूआत में ही न्यूजीलैंड के जल्दी-जल्दी 3 विकेट गिर गए। जिसके बाद डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स की साझेदारी ने कीवियों को लगातार चौथी जीत दर्ज कराई। दोनों खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान डेरिल मिशेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 2 छ्क्कों और 7 चौकों की मदद से 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद  से 70 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ कप्तान शाहीन अफरीदी विकेट लेने में कामयाब रहे। उन्होंने 3 विकेट निकाले।

मोहम्मद रिजवान की पारी गई बेकार

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। इस दौरान उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए 63 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 90 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि इनकी पारी पाकिस्तान के किसी भी काम ना आ सकी। वहीं गेंदाबाजी की बात करें तो मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन को सबसे ज्यादा 2-2 विकेट मिले। जबकि एडम मिल्ने को 1 विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तानी टीम- सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमान, साहिबजादा फरहान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ और जमान खान।

न्यूजीलैंड की टीम- फिन एलन, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), विल यंग, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर (कप्तान), एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News