न्यूजीलैंड ने पहले T20 मुकाबले में पाकिस्तान को 46 रनों से चटाई धूल, बाबर की मेहनत पर फिरा पानी

pak vs nz

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला गया। जहां 46 रनों से पाकिस्तान की शर्मनाक हार हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 226 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं इस सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच हैमिल्टन में 14 जनवरी को खेला जाएगा।

180 ही रन बना पाई पाकिस्तानी टीम

227 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों महज 180 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। पूर्व कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर गया। बता दें बाबर आजम ने 35 गेंदों में 2 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं सैम अयूब ने 8 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 27 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान शाहीन अफरीदी 2 गेंदे खेलकर जीरो रन बनाकर आउट हो गए।

टिम साउदी ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टिम साउदी ने शानदार 4 विकेट झटके। वहीं एडम मिल्ने और बेन सियर्स ने 2-2 विकेट लिए। जबकि ईश सोढ़ी को 1 विकेट मिला।

डेरिल मिशेल ने खेली तूफानी पारी

226 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में डेरिल मिचेल का महत्त्वपूर्ष भूमिका है। उन्होंने महज 27 गेंदों में 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 61 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान शाहीन अफरीदी और अब्बास अफरीदी ने 3-3 विकेट निकाले। जबकि हारिस रउफ को विकेट मिले।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तानी टीम- मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान (विकेटकीपर), आमेर जमाल, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी (कप्तान), अब्बास अफरीदी और हारिस रऊफ।
न्यूजीलैंड की टीम- फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और बेन सियर्स।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News