T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान, नई जर्सी में खेलती नजर आएगी टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केन विलियमसन के हाथों में टीम की कमान सौंपी है। विलियमसन की कप्तानी में चौथी बार कीवी टीम मैदान में उतरेगी।

Shashank Baranwal
Published on -
New Zealand

T20 World Cup 2024 New Zealand Team Squad: जून महीने में शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रही है। वहीं T20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें शामिल हो रही हैं, जिसके लिए टीम न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से टीम का स्क्वॉड जारी कर दिया है। इस बार कीवी टीम नई जर्सी में मैदान में खेलती नजर आएगी, जोकि टीम की तरफ से सोशल मीडिया के जरिए जारी कर दिया गया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

केन विलियमसन के हाथ में सौंपी कमान

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केन विलियमसन के हाथों में टीम की कमान सौंपी है। विलियमसन की कप्तानी में चौथी बार कीवी टीम मैदान में उतरेगी। इससे पहले T20 वर्ल्ड कप 2016 में कीवी टीम सेमीफाइन तक पहुंची थी। वहीं साल 2021 T20 वर्ल्ड कप में टीम फाइनल तक का सफर तय की थी। जबकि T20 वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाई थी।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कीवी टीम का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमेन, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, मैट हेनरी, ग्लेन फिलिप्स, जिम्मी नीशम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर और टिम साउदी खिलाड़ी शामिल हैं।

ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी – बेन सियर्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 में कीवी टीम का पहला मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड टीम को ग्रुप सी में रखा गया है। वहीं कीवी टीम का पहला मुकाबला 7 जून 2024 को अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा 14 जून को टीम यूगांडा की टीम से भिड़ेगी। जबकि 17 जून को पपुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबला खेला जाएगा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।