Rachin Ravindra ने रचा इतिहास, इस खास अवार्ड को किया अपने नाम

केन विलियमसन को भी न्यूजीलैंड का क्रिकेट अवार्ड मिला है। उन्हें इस बार टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया है।

Rachin Ravindra

Rachin Ravindra New Zealand Cricket Awards 2023: न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से बुधवार को 2023 के अवार्ड का ऐलान किया गया। जहां कई दिग्गजों को बड़े-बड़े खिताबों से नवाजा गया। इस दौरान भारतीय मूल और IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल बेहतरीन बल्लेबाज रचिन रविंद्र को एक खास खिताब दिया गया है। वहीं रवींद्र ने इस खिताब को पाकर इतिहास रच दिया है।

इस खिताब के लिए चुने गए रचिन

रचिन रवींद्र ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हैडली खिताब के लिए चुना गया है। वहीं उन्होंने यह अवार्ड पाकर इतिहास रच दिया है। बता दें रचिन रवींद्र यह खिताब पाने वाले सबसे कम उम्र वाले खिलाड़ी हैं।

विश्व कप में रहा शानदार प्रदर्शन

रचिन रवींद्र ने पिछली साल न्यूजीलैंड टीम में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं उन्होंने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान रचिन ने कुल 578 रन बनाए थे। जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल था।

केन विलियमसन को भी मिला अवार्ड

केन विलियमसन को भी न्यूजीलैंड का क्रिकेट अवार्ड मिला है। उन्हें इस बार टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया है। इसके अलावा डेरिल मिचेल वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। जबकि मिचेल सैंटनर को T20 प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड मिला है। वहीं महिला क्रिकेट टीम से एमिलिया केर को न्यूजीलैंड ने क्रिकेट ऑफ द ईयर से नवाजा है। आपको बता दें वह टीम की एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News