भारत के खिलाफ T20 सीरीज के एक दिन पहले अफगानिस्तान के लिए बुरी खबर, यह दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

IND vs AFG

Ind vs Afg T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से 3 T20 मैचों की सीरीज होने वाली है। जिसका पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। वहीं मैच के एक दिन पहले अफगानिस्तान की टीम के लिए बुरी खबर है। अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी भारत के खिलाफ T20 सीरीज में टीम से बाहर कर दिया गया है।

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत के खिलाफ T20 मैच की सीरीज में अफगानिस्तान की टीम में स्टार गेंदबाज राशिद खान को शामिल किया गया था। लेकिन उनके खेलने पर सस्पेंस था, क्योंकि वह पूरी तरह से फिट नहीं थे। वहीं विश्व कप 2023 के बाद उन्होंने सर्जरी कराई थी। हालांकि इसके बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। फिलहाल अब वो पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

अफगानिस्तान की कमान इब्राहिम जारदान के हाथों में

आपको बता दें अफगानिस्तान टीम की कमान इब्राहिम जारदान के हाथों में है। वहीं यूएई के साथ मैच में भी इब्राहिम जारदान के पास ही टीम की कमान थी। बता दें राशिद खान एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। जो कि अपनी गुगली से बल्लेबाजों को परेशान कर देते हैं। वहीं ये यूएई के खिलाफ मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशी की खबर

राशिद खान का टीम से बाहर होना भारतीय खिलाड़ियों के लिए खुशी की खबर है। भारतीय क्रिकेट स्टेडियम स्पिन गेंदबाजों के लिहाज से काफी मददगार साबित होती है। जिसके कारण राशिद खान भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन जात है। वहीं आपको बता दें अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में राशिद खान और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 7 बार आमने सामने आ चुके हैं। जिनमें राशिद खान 4 बार रोहित शर्मा को आउट करने में कामयाब हो चुक हैं।

ये रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच कुल 5 T20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में आमना सामना हो चुका है। जिसमें अब तक भारत ने 4 मैचों में जीत चुकी है। जबकि 1 मैच का कोई भी परिणाम नहीं निकला। वहीं भारत की यह T20 सीरीज T20 विश्व कप 2024 के पहले की आखिरी सीरीज है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News