रोहित शर्मा ने बनाया महा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने विश्व के इकलौते खिलाड़ी

rohit sharma

Ind vs Afg: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा मुकाबला आज यानी रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। वहीं खबर लिखने तक अफगानिस्तान की टीम ने 10 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर  81 रन बनाए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 150वां T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं इससे पहले अभी तक किसी खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया था। आइए जानते हैं कि सबसे अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कौन कौन से खिलाड़ी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी

  • 150 मैच- रोहित शर्मा
  • 134 मैच- पॉल स्टर्लिंग
  • 128 मैच- जॉर्ज डॉकरेल
  • 124 मैच- शोएब मलिक
  • 122 मैच- मार्टिन गुप्टिल

ऐसा रहा है अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट करियर

बता दें रोहित शर्मा T20 क्रिकेट के 141 पारियों में कुल 3853 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। इसी के साथ T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसर नंबर पर हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News