Ind vs Eng: धर्मशाला में रोहित शर्मा ने शतक जड़कर बनाए कई रिकॉर्ड्स, क्रिस गेल को पीछे छोड़ निकले आगे

रोहित शर्मा शतकीय पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स बनाने में कामयाब हुए हैं। इस शतकीय पारी से न सिर्फ पूर्व भारतीय बल्लेबाजों बल्कि विदेशी बल्लेबाजों का भी रिकॉर्ड तोड़ने में रोहित को कामयाबी मिली है।

Rohit Sharma

Rohit Sharma Century: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है। जहां कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला अंग्रेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने शतकीय पारी खेली, जिसके बदौलत रोहित ने कई रिकॉर्ड्स बनाने में कामयाब हुए हैं। इस शतकीय पारी से न सिर्फ पूर्व भारतीय बल्लेबाजों बल्कि विदेशी बल्लेबाजों का भी रिकॉर्ड तोड़ने में रोहित को कामयाबी मिली है। आइए जानते हैं विस्तार से…

क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 162 गेंदों में 3 छक्के और 13 चौके की मदद से 103 रनों की पारी खेलकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अपना 48वां शतक जड़ा। वहीं इस शतकीय पारी के बदौलत रोहित ने वेस्टइंडीज के घातक और पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि कप्तान रोहित का बतौर ओपनर ये 43वां शतक था। जबकि क्रिस गेल ने 42 शतक जड़ा था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।