Ind vs Eng: सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर हासिल की नई उपलब्धि, इन खिलाड़ियों के लिस्ट में हुए शामिल

सरफराज खान ने दूसरी पारी में शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान सरफराज ने 72 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौके की मदद से 68 रन बनाए।

Shashank Baranwal
Published on -
Sarfaraz Khan

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरी मुकाबला खेला जा रहा है। जहां भारत के लिए डेब्यू करने वाले सरफराज खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला, जिसकी पहली पारी में अर्धशतक लगाकर रिकॉर्ड्स बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाकर एक और रिकॉर्ड बनाते हुए पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की फेहरिश्त में शामिल हो गए हैं।

सरफराज खान ने हासिल की उपलब्धि

सरफराज खान ने दूसरी पारी में शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान सरफराज ने 72 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौके की मदद से 68 रन बनाए। वहीं सरफराज ने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। बता दें सरफराज पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर की फेहरिश्त में शामिल हो गए हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।