टीम इंडिया को झटका, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

टीम इंडिया 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पसंद करने वाले और रोहित की बैटिंग का इन्तजार करने वालों के लिए ये खबर झटका देने वाली है। खबर ये है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका (India VS  SA) के खिलाफ खेले जाने वाली 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।  यानि वे दक्षिण अफ्रीका जा रही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित की जगह प्रियंक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम इंडिया (Team India) में जगह मिली है। बीसीसीआई ने इसकी अधिकृत पुष्टि की है।

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडिल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज में रोहित की जगह प्रियंक पांचाल जायेंगे। रोहित शर्मा प्रेक्टिस सेशन के दौरान मुंबई में चोटिल हो गए हैं इसलिए उन्हें आराम दिया गया है।

 ये भी पढ़ें – जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, कई घायल

गौरतलब है कि टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने हाल ही में T20 के बाद वन डे टीम की कप्तानी सौंपी है। रोहित शर्मा के उल्टे पैर में खिंचाव की खबरें कल उस समय सामने आई थी जब वो मुंबई में ट्रेनिंग सेशन कर रहे थे। चोट के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैच को सीरीज से बाहर होना पड़ा है। रोहित को उल्टे पैर में हैमस्ट्रिंग की शिकायत थी जिसके चलते उन्हें आराम दिया गया है।

 ये भी पढ़ें –  भोपाल में जहरीली गैस ने ली दो की जान, सीवेज टैंक में हुई मौत

बता दें कि रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किये गए प्रियंक पांचाल इंडिया ए के कप्तान थे। उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में ये डेब्यू होगा। प्रियंक पांचाल का फर्स्ट क्लास कैरियर में ट्रैक रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। लगभग 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 24 शतक और 7011 रन उनकी काबिलियत को दर्शाता है और क्यूं वो टीम का हिस्सा बने इसका जवाब भी देता है।

ये भी पढ़ें – बीस दिन पहले हुई शादी बनी पटवारी की मौत का कारण

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 26 दिसम्बर से शुरू होगा, जिसके लिए टीम इंडिया 16 दिसंबर को रवाना होगी।  इस दौरे में दोनों टीमें 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलेंगी। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना था जिसमे T 20 मैच भी शामिल थे, पर ओमिक्रोन की वजह से दौरे को छोटा कर T 20 मैचों को स्थगित कर दिया गया। साथ अफ्रीका दौरे पर कप्तानी की ज़िम्मेदारी विराट कोहली संभालेंगे।