साउथ अफ्रीका के केगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को आउट कर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी रह गया पीछे

Ind vs Sa

Ind vs Sa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जा रहा है। जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान बारिश के कारण मैच थोड़ी देर बाद शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की खराब शुरूआत हुई। वहीं कप्तान रोहित शर्मा को केगिसो रबाडा ने आउट कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले बने गेंदबाज

साउथ अफ्रीका के साथ पहले टेस्ट मैच में भारत की खराब शुरूआत हुई। इस दौरान साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केगिसो रबाडा ने हिट मैन रोहित शर्मा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में सबसे ज्यादा बार आउट करने का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। केगिसो रबाडा ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पीछा छोड़ दिया है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को आउट कर सबसे ज्यादा 13 बार आउट करने का रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले 14 गेंदों में महज 5 रनों की पारी खेली। वहीं इसके पहले तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 12 बार आउट किया है। इसके साथ ही श्रीलंका के गेंदबाज एंजिलो मैथ्यूज ने रोहित शर्मा को 10 बार, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लियोन ने 9 बार और न्यूजीलैंड के ही गेंदबाज ट्रेट बोल्ट ने 8 बार आउट किया है।

पहली पारी में भारत ने बनाए इतने रन

वही पहले दिन की पारी में भारत ने 26 ओवरों में 3 विकेट गवांकर 93 रन बनाया है। जिसमें विराट कोहली 47 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके साथ ही श्रेयस अय्यर 46 गेंदों में 1 छ्क्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए हैं। आपको बता दें यशस्वी जायसवाल 37 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 17 रन रोहित शर्मा ने 14 गेंद में 1 चौकों की मदद से 5 रन और शुभमन गिल 12 गेंदों में 2 बनाकर आउट हो गए।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News