IPL 2024: सुनील नारायण ने किया कारनामा, फाइनल जीतने के बाद मिला ये अवार्ड, बनाया एक खास रिकॉर्ड

सुनील नारायण ने साल 2012 में IPL में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक कुल 176 मैचों में बल्लेबाजी की है, जिसमें कुल 1534 रन बनाए।

Sunil Narin

IPL 2024 Sunil Narine Record: IPL 2024 का फाइनल जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया है। दरअसल, KKR ने SRH को 8 विकेट से मात देकर खिताब पर अपना नाम दर्ज किया है। वहीं, फाइनल मुकाबले के बाद अवार्ड सेरेमनी हुई, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नारायण को मोस्ट वैल्यूवेल प्लेयर ऑफ द सीजन अवार्ड से नावाजा गया। वहीं, इस अवार्ड के साथ सुनील ने IPL में एक कारनामा कर दिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

सुनील नारायण ने किया कारनामा

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नारायण ने IPL के 17वें सीजन का मोस्ट वैल्यूवेल अवार्ड पर कब्जा किया। इस अवार्ड को पाने के साथ ही उन्होंने IPL में एक खास रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल, उनको तीसरी बार यह अवार्ड मिला है। इससे पहले IPL 2012 में इस अवार्ड को जीता था। इस दौरान उन्होंने सीजन में कुल 24 विकेट हासिल किए थे। वहीं, दूसरी बार IPL 2018 में अवार्ड पर दावेदारी की थी। उन्होंने उस सीजन में गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए की कमाल किया था। आपको बता दें IPL 2018 में सुनील नारायण ने 357 रन बनाए थे और 17 विकेट भी हासिल किए थे।

IPL 2024 में सुनील का प्रदर्शन

सुनील नारायण ने IPL 2024 में कुल 14 मैचों में बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 488 रन बनाए, जिसमें 1 शतकीय पारी और 3 अर्धशतकीय पारी शामिल है। वहीं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रन रहा है। इसके अलावा 15 मैचों में गेंदबाजी की। इस दौरान सुनील ने 17 विकेट हासिल किया था।

सुनील नारायण का IPL करियर

सुनील नारायण ने साल 2012 में IPL में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक कुल 176 मैचों में बल्लेबाजी की है, जिसमें कुल 1534 रन बनाए। वहीं, इसमें 1 शतकीय और 7 अर्धशतकीय पारी शामिल है। इसके अलावा गेंदबाजी की बात करें तो सुनील ने 177 मैचों में गेंदबाजी करते हुए कुल 180 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 बार 4 विकेट हासिल किया है। वहीं बॉलिंग में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 5 विकेट हासिल करना है, जोकि साल IPL 2012 में किया था।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।