IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL से पहले कप्तान का किया ऐलान, पैट कमिंस को सौंपी टीम की कमान

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2024 के शुरू होने के पहले ही नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर साझा करते हुए दी है।

Pat Cummins

Sunrisers Hyderabad Captain: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने वाला है। हालांकि, लोकसभा चुनाव की वजह से अभी लीग के फर्स्ट हाफ का ही ऐलान किया गया है, जिसमें 7 अप्रैल तक के ही मैचों को शामिल किया गया है। वहीं बाकी के मैचों का ऐलान लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा। इसी बीच IPL 2024 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है।

इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान  

सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2024 के शुरू होने के पहले ही नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर साझा करते हुए दी है। इस दौरान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी है।

पैट कमिंस को इतने करोड़ में खरीदा टीम ने

IPL 2024 के ऑक्शन के समय सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अच्छी खासी रकम में खरीदा है। इस दौरान टीम ने कमिंस को टीम में शामिल करने के लिए 20.50 करोड़ चुकाए हैं। गौरतलब है कि पैट कमिंस अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। वहीं मिडिल ऑर्डर के बाद निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हैं।

ये रहा IPL करियर

पैट कमिंस ने साल 2014 में पहला IPL 2024 मैच खेला था। इस दौरान कमिंस ने IPL के 42 मैचों में 45 विकेट चटकाए हैं। साथ ही 379 रन भी बनाए हैं। पैट कमिंस IPL की अन्य टीमों दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं।

पिछले सीजन में एडन मार्कराम को मिली थी जिम्मेदारी

IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एडन मार्कराम को मिली थी। हालांकि यह सीजन सनराइजर्स के लिए काफी अच्छा नहीं रहा। जिसकी वजह से टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर रही थी। इस सीजन में टीम ने 14 मुकाबले में से महज 4 मैच में जीत हासिल की थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News