SL VS BAN: मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ की घातक गेंदबाजी, हैट्रिक लेकर T20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा की लिस्ट में बनाई जगह

IPL 2024 के ऑक्शन में नुवान तुषारा को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है। नुवान तुषारा का बेस प्राइस 50 लाख थी। जिसे 4 करोड़ 80 लाख की बोली लगाकर मुंबई इंडियंस ने खरीदा है।

sri lanka

Nuwan Thushara Hattrick BAN vs SL 3rd T20I: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज खेली गई। जिसका तीसरा मुकाबला आज खेला गया। जहां श्रीलंका ने 28 रनों मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाकर कब्जा कर लिया है। वहीं इस मैच में IPL 2024 में मुंबई इंडियंस में शामिल श्रीलंका के नुवान तुषारा ने कमाल की गेंदबाजी की। जिसकी बदौलत तुषारा पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा की लिस्ट में शामिल हो गए।

नुवान तुषारा ने की घातक गेंदबाजी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन बनाने में कामयाब हुई। जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम घातक गेंदबाजी के आगे 19.4 ओवर में 146 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान नुवान तुषारा दूसरी पारी के चौथे ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर पूर्व खिलाड़ी लसिथ मलिंगा की लिस्ट में अपनी जगह बना ली। तुषारा ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर नजमुल हसन शांतो को आउट किया। वहीं तीसरी गेंद पर तौहीद ह्रदय को और चौथी गेंद पर महमुदुल्लाह को आउट किया। इसके साथ ही नुवान तुषारा T20 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के पांचवे गेंदबाज बन चुके हैं। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।