ICC Rankings: वनडे रैंकिंग में भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 5 में शामिल, कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का हुआ फायदा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ICC वनडे रैंकिंग की लिस्ट में पहले पायदान पर अपना कब्जा बनाए हुए हैं।

Rohit Sharma

ICC ODI Rankings Update: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को वनडे रैंकिंग जारी की है। जिसमें टॉप 5 बल्लेबाजों में भारत के तीन बल्लेबाजों ने कामयाबी हासिल की है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की है।

इन तीन खिलाड़ियों ने बनाई जगह

ICC की तरफ से जारी ताजा वनडे रैंकिंग में टॉप 5 में भारत के 3 बल्लेबाजों ने जगह बनाने में कायमबी हासिल की है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और किंग कोहली का नाम शामलि हैं। आपको बता दें कुछ समय पहले शुभमन गिल ने बाबर आजम को पीछे कर पहले पायदान पर कब्जा कर लिया था। हलांकि कुछ समय बाद ही वह दूसरे पायदान पर आ गए थे, तब से गिल पहले दूसरे पायदान पर अपने कब्जे को बरकरार रखे हुए हैं। जहां बाबर आजम 824 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं शुभमन गिल 801 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर कब्जा किए हुए हैं। इसके अलावा विराट कोहली 768 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।