भारत को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट मैच से बाहर हुए ये दो दिग्गज खिलाड़ी

Ind vs Sa

IND vs SA: भारत इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T20 मैचों की सीरज 1-1 से बढ़त बनाकर बराबर हो गई। वहीं तीन वनडे मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है। जबकि 26 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है। जिसके पहले बीसीसीसीआई की तरफ से एक बड़ी अपडेट निकलकर सामने आई है। जहां वनडे स्क्वॉड में शामिल दीपक चहर और टेस्ट स्क्वॉड में शामिल मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं।

इस वजह से बाहर हुए दीपक चहर

बीसीसीसीआई की तरफ से वनडे सीरीज की शुरूआत के एक दिन पहले जानकारी दी कि स्टार गेंदबाज दीपक चहर टीम के स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं। बीसीसीसीआई के मुताबिक दीपक चहर ने वनडे सीरीज से परिवार की मेडिकल इमरजेंसी के कारण बाहर हुए हैं।

मोहम्मद शमी नहीं है मेडिकली फिट

वहीं दूसरी तरफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से मोहम्मद शमी भी टीम के स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं। बीसीसीसीआई की तरफ से दी गई जानकारी के आधार पर बीसीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनको खेलने की मंजूरी नहीं दी है। वहीं बीसीसीसीआई के मुताबिक श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज के बाद टेस्ट मैच की सीरीज में जुड़ जाएंगे। आपको बता दें दक्षिण अफ्रीक और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच और दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

अब ये रहेगी भारत के वनडे टीम की स्क्वॉड

बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होने वाला है। जहां भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में रहेगी। वहीं दीपक चहर के बाहर होने के बाद अब ये रहेगी भारत के वनडे टीम की स्क्वॉड- रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और आकाश दीप खिलाड़ी शामिल हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News