क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, तमाम भारतीय बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

किंग कोहली फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे करने वाले पहले भारतीय हैं। फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अनोखा दोहरा शतक जड़ने के बाद, विराट ने एक विशेष पोस्ट साझा किया है।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय रन मशीन विराट कोहली ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के समापन के बाद ऑफ-द-फील्ड एक विशेष मील का पत्थर हासिल किया है। अक्सर अपनी पीढ़ी के सबसे महान बल्लेबाज के रूप में कहे जाने वाले, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली ने लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग सेवा – इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें – अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे लोगों को डंपर ने रौंदा चार की मौत

किंग कोहली फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पूरे करने वाले पहले भारतीय हैं। फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अनोखा दोहरा शतक जड़ने के बाद, विराट ने एक विशेष पोस्ट साझा किया है। विशेष उपलब्धि हासिल करने के बाद आभार व्यक्त करते हुए, आभारी कोहली ने अपने प्रशंसकों और अनुयायियों को उनके बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ें – चेकिंग के दौरान ट्रैफिक कांस्टेबल निकाले अगर आपकी गाड़ी की चाबी तो उठाएं ये कदम

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक, पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के फेसबुक पर 49 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ट्विटर पर उनके 48 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। पिछले साल की शुरुआत में, कोहली ने इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स हासिल करने वाले पहले एशियाई सेलिब्रिटी बनकर इतिहास रच दिया था।

यह भी पढ़ें – बहुत ही कम लागत से शुरू करें तेजपत्ता की खेती, मुनाफा इतना कि होश उड़ जाएंगे

इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पूरा करने से पहले कोहली फेसबुक के स्वामित्व वाले इस प्लेटफॉर्म पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट बनकर ब्राजील के सुपरस्टार नेमार को पीछे छोड़ चुके हैं। कोहली इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सक्रिय एथलीटों की सूची में मैनचेस्टर यूनाइटेड आइकन क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) सुपरस्टार लियोनेल मेसी से पीछे हैं।