कौन हैं IPL के इतिहास में वो दो खिलाड़ी जिन्होंने ना केवल शतक जड़ा बल्कि हैट्रिक भी ली है, जानें

आज हम आपकों ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे

खेल, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल (IPL) के इतिहास में 2 खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए हैट्रिक भी ली है और शतक भी लगाया हुआ हैं इस सूची में पहला नाम भारत के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा का है। और दूसरा नाम शेन वॉटसन का है।

यह भी पढ़े…MP : उम्मीदवार-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, तैयार हो रही रिपोर्ट, 2 विभागों में हटी रोक, जाने किस तरह मिलेगा लाभ

आपको बता दें की रोहित शर्मा इस समय वह मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं लेकिन वह 2008 से 2010 तक डेक्कन चार्जर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आए थे, वही अगर शेन वॉटसन की जाए तो वर्तमान में वह किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं। मगर 2008 से 2015 राजस्थान रॉयल्स फिर 2016 से 2017 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व 2018 से 2020 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्रतिनिधित्व करते हुए नज़र आए। और फिर 12 सीज़न खेलने के बाद 2020 में उन्होंने संन्यास ले लिया। अब आइए उन मैचों पर एक नजर डालते हैं जहां खेल के दौरान इन दो दिग्गजों ने यह मुकाम हासिल किया।

यह भी पढ़े…Huawei Mate Xs 2 बिक्री अगले महीने हो सकती है शुरू, इसके बेहतरीन फीचर्स ला सकते हैं मार्केट में बहार        

कौन हैं IPL के इतिहास में वो दो खिलाड़ी जिन्होंने ना केवल शतक जड़ा बल्कि हैट्रिक भी ली है, जानें

भारत के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले तीन सत्रों (2008-2010) में डेक्कन चार्जर्स का प्रतिनिधित्व किया। आईपीएल 2009 में डेकन चार्जर्स (DC) के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक के साथ हैट्रिक भी लगाई था। जिसके अब वे कप्तान हैं। और दो ओवरों में, रोहित ने दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने के लिए एमआई बल्लेबाजों अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी को आउट करके हैट्रिक पूरा किया और मैच में डेक्कन चार्जर्स की जीत सुनिश्चित की। और हैट्रिक के साथ ही वह पांचवें खिलाड़ी भी बन गए।

यह भी पढ़े…मंत्री विश्वास सारंग ने उठाए कांग्रेस पर सवाल, कहा सिर्फ जाम टकराने के लिए है वक़्त

कौन हैं IPL के इतिहास में वो दो खिलाड़ी जिन्होंने ना केवल शतक जड़ा बल्कि हैट्रिक भी ली है, जानें

रोहित शर्मा के बाद इस सूची में दूसरा नाम ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन का है, उन्होंने आईपीएल 2014 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध हैट्रिक ली थी, साथ ही उन्होंने आईपीएल में अबतक कुल 4 शतक लगाए है। उन्होंने सबसे पहला शतक 2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध पहला शतक लगाया था जबकि दूसरा शतक उन्होंने 2015 में कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध लगाया, और तीसरा शतक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 2018 में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध लगाया जबकि करियर का चौथा शतक वॉटसन ने 2018 आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध लगाया था। इसके अलावा उन्होंने आरआर और सीएसके के साथ एक-एक खिताब जीता है। और दो मौकों (2008 और 2013) में मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ़ द सीज़न का पुरस्कार भी जीता।