IPL के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज कौन है?

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए कल के मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शानदार पारी खेली।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए कल के मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शानदार पारी खेली। इस पारी में ऋतुराज गायकवाड मात्र 1 रन से चूक गए अपने शतक से और वह 99 के स्कोर पर नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए। ऋतुराज गायकवाड का विकेट टी नटराजन ने लिया। इस शानदार पारी के बदौलत गायकवाड़ ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़ें – इंदौर के बीआरटीएस स्थित पेट्रोल पंप पर लगी आग, हैरान कर देने वाला वीडियो आया सामने

99 रनों की पारी के साथ ही ऋतुराज गायकवाड ने आईपीएल में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। इन रन को बनाने के लिए उन्होंने महज 31 पारियां खेली हैं और अब वह सचिन के साथ संयुक्त रूप से इस रिकॉर्ड पर अपना नाम अंकित करवा लिया है। ऋतुराज के पहले यह मुकाम सचिन के नाम था जिन्होंने 31 मैचों में इसे हासिल किया था और ठीक उतने ही मैचों में ऋतुराज गायकवाड ने भी इस उपलब्धि को हासिल किया है।

यह भी पढ़ें – आप भी हैं Tax Payer तो इन तरीकों से पा सकते हैं TAX में छूट

चेन्नई सुपर किंग्स के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खूब रन बनाए। जहां ऋतुराज ने 99 रन बनाए वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कानवे ने 85 रनों की नाबाद पारी खेली। इसकी मदद से सीएसके ने 20 ओवर में 202 रन बना लिए। इसके अलावा दोनों के बीच हुई 182 रन की साझेदारी भी सबसे बड़ी साझेदारी आईपीएल की हो चुकी है इससे पहले सेन वाटसन और फाफ डू प्लेसिस के बीच 181 रन की साझेदारी सबसे पहले नंबर पर थी।

यह भी पढ़ें – स्वास्थ्य मंत्रालय ने heatwave से बचने के लिए जारी किये निर्देश

दोनों सलामी बल्लेबाजों के बदौलत चेन्नई ने हैदराबाद के सामने 203 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम महज 185 रन ही बना सकी।