WTC 2023-25: यशस्वी जायसवाल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को पीछे छोड़ दिया है।

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal most runs in WTC 2025: भारत इस वक्त घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जहां भारत ने सीरीज में 2-1 से बढ़ बना ली है। वहीं भारत की तरफ से अभी तक यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की है, जिसके बदौलत यशस्वी ने कई रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल कर चुके हैं। यशस्वी ने अपनी बल्लेबाजी के बदौलत एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को पीछे छोड़ दिया है। बता दें यशस्वी जायसवाल WTC सीजन में 7 मैच खेलकर कुल 861 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा 10 टेस्ट मैचों में 855 रन बनाकर दूसरे नंबर पर चले गए हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।