T20 विश्व कप 2024 के लिए जहीर खान ने इन गेंदबाजों को बताया किफायती, भारत के लिए साबित होंगे एक्स-फैक्टर

Zaheer Khan

Zaheer Khan Statement: T20 विश्व कप 2024 के लिए बाएं हाथ के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने चार गेंदबाजों को चुना है, जो कि भारत के लिए खिफायती साबित हो सकते हैं। दिग्गज गेंदबाज जहीर खान के हिसाब से इन चारों खिलाड़ियों जरूर टूर्नामेंट शामिल किया जाना चाहिए। आइए जानते हैं कि जहीर खान द्वारा चुने गए चारों खिलाड़ियों कौन-कौन से हैं।

ये 4 खिलाड़ी जहीर खान के लिए हैं किफायती

आपको बता दें हाल ही में पूर्व भारतीय तेज जहीर खान ने T20 विश्व कप 2024 में इन खिलाड़ियों को किफायती गेंदबाज बताया है। जिसमें जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शामिल किया है। उनको लगता है कि ये चारों तेज गेंदबाज भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की टीम में जगह पक्की है। इसके साथ ही अर्शदीप को लेकर कहा कि इन्हें भी मैच में देखा जाएगा, क्योंकि वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वहीं यह यॉर्कर गेंद अच्छी डालते हैं।

मोहम्मद शमी को लेकर कही यह बात

जहीर खान ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को T20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए की फैक्टर माना है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी अब पूरी तरह से फिट हैं। उन्हें टीम में जरूर जगह मिलनी चाहिए।

इन खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

आपको बता दें हाल ही खत्म हुए अफगानिस्तान के खिलाफ तीन T20 सीरीज में कमाल की गेंदबाजी करने वाले मुकेश कुमार और आवेश खान को टीम में शामिल करने के लिए नजरअंदाज किया है, जो कि हैरान कर देने वाली बात है।

 

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News