AC की वजह से आ रहा बंपर बिल तो यह डिवाइस लगाएं AC में, हो जाएगा आधा बिल

इस पावर सेविंग डिवाइस को आप AC के साथ-साथ दूसरे अप्लायंसेज के साथ भी उपयोग कर सकते हैं। यह डिवाइस तब और अधिक काम करता है जब आपका AC बहुत ज्यादा पुराना हो। कंपनी के अनुसार पुराने बिजली के अप्लायंसेज में बिजली की खपत ज्यादा होती है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पिछले कई सालों से गर्मी गजब की बढ़ गयी है। जिसके कारण पंखे और कूलर लगभग फेल हो जाते हैं। हमें उनसे ठंडी हवा नहीं मिलती है। ऐसे में AC का लगातार प्रयोग करना आपके बिजली बिल पर भारी पड़ता है, लेकिन आप AC कि लिए पावर इलेक्ट्रा डिवाइस का यूज़ करके अपनी बिजली बिल को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – मां की गोदी में सोई बेटी को छीन ले गया तेंदुआ, पिता ने किया लाठी से वार लेकिन..

इस पावर सेविंग डिवाइस को आप AC के साथ-साथ दूसरे अप्लायंसेज के साथ भी उपयोग कर सकते हैं। यह डिवाइस तब और अधिक काम करता है जब आपका AC बहुत ज्यादा पुराना हो। कंपनी के अनुसार पुराने बिजली के अप्लायंसेज में बिजली की खपत ज्यादा होती है। यह पावर सेविंग डिवाइस पावर लॉस को कम कर देता है। जिसकी वजह से आप का बिजली बिल कम आता है।

यह भी पढ़ें – विराट कोहली को पीछे छोड़, बाबर आजम ने बनाया नया रिकार्ड

आप अपने लिए इलेक्ट्रा के पावर सेविंग डिवाइस को उपयोग कर सकते हैं और अच्छा रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आप इसके अलग-अलग मॉडल को भी यूज कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यदि आप 1 टन का एसी यूज कर रहे हैं तो आपको 4 KW का डिवाइस उपयोग करना चाहिए। वहीँ 1.5 टन एसी के लिए 5 KW डिवाइस यूज़ करना चाहिए। यदि आप टीवी, बल्ब और पंखे जैसे दूसरे हल्के-फुल्के अप्लायंसेज का यूज करते हैं तो आपको 3 KW का डिवाइस लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें – Car Discount Offer: कार खरीदने का देख रहे सपना तो इस महीने इन कारों पर मिलेगा आपको बंपर डिस्काउंट

साथ ही कंपनी ने बताया कि यह डिवाइस तब आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी हो जाता है। जब आप पुराने अप्लायंसेज उपयोग करते हैं। पुराने अप्लायंसेज के केस में यह पावर डिवाइस 40 पर्सेंट तक आपकी बिजली खपत को बचाता है। साथ ही कंपनी यह भी सलाह देती है कि नई AC में पावर डिवाइस को न लगाया जाए क्योंकि उसमें आपको बहुत ज्यादा फर्क समझ नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें – 7 साल बाद मिला मध्यप्रदेश को ये मुकाम, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पंजाब को किया ध्वस्त

इस पावर सेविंग डिवाइस को आप ऑनलाइन अमेज़न या फिर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसे किसी भी इंजीनियर के माध्यम से घर में इंस्टॉल करवा सकते हैं। इस डिवाइस की कीमत ₹449 से शुरू होकर ₹4599 तक है। आप अपने जरूरत के हिसाब से डिवाइस मंगा सकते हैं।