Whatsapp की तरह Instagram भी यूजर्स के लिए लाया मजेदार नया फीचर

Instagram

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश-दुनिया की सबसे पॉपुलर फोटो (Photo) और वीडियो (Video) बेस्ड सोशल मीडिया (Social Media) साइट Instagram यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। Whatsapp की तरह Instagram पर अब नया फीचर लेकर आया है, जिसमें रीड रिसिप्ट को बंद किया जा सकता है।

इंतजार खत्म: कांग्रेस को जल्द मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, 23 जून को होगा चुनाव

दरअसल, WhatsApp और इंस्टाग्राम दोनों ही फेसबुक (Facebook) का हिस्सा हैं।फेसबुक और व्हाट्सऐप की तरह अब इंस्टाग्राम (Instagram) भी अब यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है, इसके तहत आप बिना दूसरों के जाने भी उनका मैसेज पढ़ सकते हैं, क्योंकि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर रीड रिसिप्ट (Read Receipt) फीचर होता है, जिसे बंद करने पर अगर आपको कोई मैसेज (Message) करेगा तो आप उस मैसेज को देख भी लेंगे और उसे पता भी नहीं चलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)