आईफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी, अब थर्ड-पार्टी स्टोर से इंस्टॉल कर सकेंगे ऐप!

टेक्नोलॉजी कंपनी एपल ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है, उन्हें अब अपने डिवाइस में थर्ड-पार्टी स्टोर से ऐप्स इंस्टॉल करने का अधिकार मिलेगा। इस बदलाव का उपयोग आईफोन यूजर्स को मार्च 2024 से मिलेगा, जब कंपनी अपने iOS 17.4 अपडेट को लॉन्च करेगी।

Rishabh Namdev
Published on -

Good news for iPhone users: आईफोन यूजर्स का इंतजार अब खत्म हो गया है! एपल ने एक बड़ा फैसला करते हुए आईफोन यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लाने का ऐलान किया है। जल्द ही होने वाले iOS 17.4 अपडेट के साथ, यूजर्स को थर्ड-पार्टी स्टोर से ऐप्स इंस्टॉल करने का अधिकार मिलेगा, जिससे उन्हें बड़ी स्वतंत्रता और विकल्प मिल सकेंगे। इस बदलाव से सिर्फ यूरोप के 27 देशों के यूजर्स ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के आईफोन उपयोगकर्ताओं को बेहद लाभ होगा। यह फीचर पहले यूरोपीय संग के 27 देशों में उपलब्ध होगी और यूजर्स को विभिन्न स्टोर्स से ऐप्स इंस्टॉल करने की स्वतंत्रता देगी।

थर्ड-पार्टी स्टोर से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे:

एपल ने बताया कि इस नए अपडेट के बाद, आईफोन यूजर्स अपने डिवाइस में एप्लिकेशन्स इंस्टॉल करने के लिए सिर्फ एपल स्टोर की ही जरूरत नहीं होगी, बल्कि वे थर्ड-पार्टी स्टोर से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस सुविधा का लाभ फिलहाल केवल यूरोप के 27 देशों के यूजर्स को ही मिलेगा, जो कंपनी के आगामी अपडेट्स के साथ विस्तारित हो सकता है।

इसके पूर्व, सितंबर 2023 में एपल ने iOS 17.0.3 अपडेट को लॉन्च किया था, जिसमें उन्होंने आईफोन 15 प्रो सीरीज में हीटिंग की समस्या का समाधान किया था। इस अपडेट के बाद, यूजर्स को एप्लिकेशन्स को ऑवरहीटिंग से बचाने के लिए सिर्फ एपल स्टोर से ही ऐप्स इंस्टॉल करने की सुविधा दी थी।

यह नया अपडेट आईफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी सुविधा होगी, जिससे उन्हें और भी अधिक विकल्प और स्वतंत्रता मिलेगी अपने डिवाइस को अनुकूलित करने के लिए। आईफोन के उपयोगकर्ताओं को इस बदलाव का बेसब्री से इंतजार हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News