अच्छी खबर : मोबाइल या कार्ड की जरूरत नहीं, अब कार खुद ब खुद कर देगी सीधे पेमेंट, जानिए कैसे?

Pooja Khodani
Published on -
pay by car

Pay By Car Online Payment : ऑनलाइन पेमेंट की दुनिया में लगातार बदलाव हो रहा है, पिछले कुछ सालों में पेमेंट के इतने तरीके बदले हैं कि पेमेंट आसान हुआ है और फास्ट भी। आप मोबाइल फोन के जरिए तो पे कर ही सकते हैं अब कार के जरिए भी पे करना आसान हो गया है। इस पेमेंट के तरीके को पे बाई कार फीचर कहा जाता है, जिसके जरिए आपकी कार ही खुद पेट्रोल डीजर भरवाने और फास्टैग जैसी चीजों का पेमेंट कर देगी।

यहां से हुई फीचर की शुरुआत

यह अनोखी पहल अमेजन और टोनटैग ने ऑफर की है, इसे ही पे बाई कार टेक्नोलॉजी कहा जा सकता है। टोनटैग को इस फीचर के लिए मास्टरकार्ड का सपोर्ट भी मिला हुआ है। इस फीचर के लिए कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम से यूपीआई को भी इंटीग्रेट कर दिया गया है। कार में पेट्रोल या डीजल भराने के लिए पेमेंट करना हो या फिर फास्टैग रिचार्ज के लिए पे करना हो आपकी कार इंफोटेनमेंट सिस्टम से हो जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)