iPhone खरीदने लगी भंडारों जैसी लंबी कतारें, सुबह 6 बजे से दिल्ली-बंबई के एप्पल स्टोर पहुंचे लोग, देखें यह खबर

iPhone 16: आईफोन खरीदने के लिए भंडारों जैसी लंबी कतारें लग गई हैं। सुबह 6 बजे से ही दिल्ली और मुंबई के एप्पल स्टोर के बाहर लोग जुटना शुरू हो गए।

iPhone 16

iPhone 16: एक लाख रुपए की भारत में क्या कीमत है, इसका अंदाज़ा Apple स्टोर पर लगी इन लंबी लाइनों से लगाया जा सकता है। और इन लाइनों से इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है की iPhone को लेकर भारतीयों के दिल में एक अलग ही क्रेज है।

जैसा कि सभी को मालूम है कि आज एप्पल कंपनी द्वारा आईफोन के 16 मॉडल को भारतीय मार्केट में खरीदी के लिए लाया जा रहा है। अब इसे iPhone फ्रीक कहा जाए या शो ऑफ हर कोई नए iPhone को सबसे पहले अपने हाथ में लेकर लोगों के बीच जाना चाहता है।

iPhone लवर्स की दीवानगी

इसी चाहत को लेकर हजारों iPhone लवर एप्पल के दिल्ली और मुंबई के स्टोर्स के बाहर दिन तड़के से खड़े हुए हैं। इन लाइनों को देखकर लग रहा है, जैसे मानो गणेश चतुर्थी के भंडारे अब तक खत्म नहीं हुए हैं।

iPhone के लिए 6 से 8 घंटे लाइन में लगे लोग

कुछ वीडियो में तो भीड़ गेट खुलने का ऐसे इंतजार कर रही है, जैसे इंडियन आइडल के ऑडिशन के बाहर सिंगर गेट खुलने का इंतजार करते हैं और गेट खुलते ही दौड़ लगाकर अंदर अपनी बारी का इंतजार करने खड़े हो जाते हैं। सोशल मीडिया की मानें तो कुछ लोग iPhone के लिए 6 से 8 घंटे से लाइन में खड़े हैं।

अब यह बात निश्चित तौर पर समझ से परे है कि आखिरकार इस नए iPhone के लिए 6 से 8 घंटे से लाइन में में ऐसा क्या नया है जिसको लेकर लोग इस कदर लाइन लगाकर खरीदने का इंतजार कर रहे हैं और अब इन लाइनों में नहीं कोई बेहोश हो रहा है ना ही किसी को भूख प्यास लग रही है और ना ही कोई सरकार को कोस रहा है।

iPhone 16 सीरीज के बारें में जानें

दरअसल, Apple ने आज से अपना नया आईफोन 16 सीरीज बेचना शुरू कर दिया है। यह फोन 9 सितंबर को ‘इट्स ग्लो टाइम’ नाम इवेंट में लॉन्च किया गया था। इसमें एआई फीचर्स भी है, मुंबई के Apple स्टोर के बाहर सुबह से लोगों की लंबी लाइन लगी है। लोग नए फोन खरीदने के लिए बड़े उत्साहित नजर आ रहे है, आपको बता दें, पिछले साल भी ऐसा ही हुआ था जब Apple ने अपना पुराना आईफोन मॉडल लॉन्च किया था।

Apple ने iPhone 16 के किए चार नए मॉडल लॉन्च

Apple ने 9 सितंबर को अपनी नई आईफोन 16 सीरीज लॉन्च करके तहलका मचा दिया है। इस सीरीज में चार नए मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल है। सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इस बार Apple ने पुराने मॉडलों के मुकाबले में नए मॉडलों को कम कीमत में पेश किया है।

बेहतरीन फीचर्स

इन नए iPhones में कई बेहतरीन फीचर्स भी जोड़े गए हैं जिससे यह और भी आकर्षक बन गए हैं। चाहे वह कैमरा क्वालिटी हो, प्रोसेसर की स्पीड हो या फिर डिस्प्ले की क्वालिटी हर चीज में बेहतर सुधार किया गया है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News