iQOO Z6 Lite 5G और Vivo Y22 की हुई भारत में एंट्री, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, कीमत बहुत कम, यहाँ जानें

Manisha Kumari Pandey
Published on -

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। भारत में आज दो नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए। वीवो ने Vivo Y22 को लॉन्च कर दिया है। साथ ही वीवो के सब-ब्रांड iQOO ने भी अपने नए स्मार्टफोन iQOO Z6 Lite 5G को लॉन्च कर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोस के फीचर्स काफी आकर्षक है। iQOO Z6 Lite 5G की चर्चा काफी लंबे समय से थी और इसके फीचर्स भी लीक हो चुके थे। Vivo Y22 4जी स्मार्टफोन है और iQOO Z6 Lite 5जी नेटवर्क पर बेस्ड है। आइए जानें दोनों ही स्मार्टफोन के फीचर्स, कीमत और अन्य डीटेल।

iQOO Z6 Lite 5G और Vivo Y22 की हुई भारत में एंट्री, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, कीमत बहुत कम, यहाँ जानें

iQOO Z6 Lite 5G

iQOO Z6 Lite 5G की एंट्री हो चुकी है। यह कम कीमत में मिलने वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है। iQOO Z6 Lite 5G लेटेस्ट Qualcomm स्नैपड्रैगन 4 Gen 1 SoC के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। इसके दो स्टोरेज और कलर वेरिएन्ट हैं। अलग-अलग स्टोरेज वेरिएन्ट की कीमत भी अलग है। 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 15,499 रुपये है। स्मार्टफोन की सेल Amazon पर 14 सितंबर से शुरू होगी। इसके दो कलर ऑप्शन हैं- स्टेलर ग्रीन और मिस्टिक नाइट। बात इसके फीचर्स की करें तो iQOO Z6 Lite 5G में 5,000mAh की बैटरी के साथ 18W की चार्जिंग है। 6.58 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट है। बैक में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

यह भी पढ़े… Aadhaar Fraud: आधार कार्ड यूजर्स हो जाएं सावधान, जरा सी लापरवाही से होगा भारी नुकसान

iQOO Z6 Lite 5G और Vivo Y22 की हुई भारत में एंट्री, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, कीमत बहुत कम, यहाँ जानें

Vivo Y22

Vivo Y22 भारत में चुप-चाप लॉन्च हो चुका है। यह Vivo Y21 का उतराधिकारी है। यह 18,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध है। स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप है। बैक में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल सेकन्डेरी लेंस उपलब्ध है। साथ ही फ्रंट में 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। Vivo Y22 को मीडियाटेक हेलिओ G70 से लैस किया गया है। इसक स्टोरेज कपैसिटी 6जीबी रैम के 128 जीबी इंटर्नल स्टोरेज है। 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 14,499 रुपये है। वहीं 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज की कीमत 16,499 रुपये है। इसके दो कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं-मेटावर्स ग्रीन और स्टारलाइट ब्लू। स्मार्टफोन की बिक्री आज से ही ऑनलाइन और ऑफलाइन शुरू हो चुकी है। Vivo Y22 में 5,000mAh के साथ 18W फास्ट चार्जिंग सुविधा उपलब्ध है।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News