आ गया Motorola का नया 5G स्मार्टफोन, 15 हजार से भी कम है कीमत, ऐसे होंगे फीचर्स, यहाँ जानें

Manisha Kumari Pandey
Published on -

New Smartphone: मोटोरोला ने अपना नया बजट फ्रेंडली 5जी स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 15 हजार से भी कम है। डिवाइस का नाम Moto G54 5G है, जो 6 सितंबर को भारत में लॉन्च हो सकता है। इसके तीन कलर वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे: Magenta, ग्रीन और ब्लू। चीन में बिकने वाला मोटों जी54 भारत में आने वाले मॉडल से थोड़ा अलग होगा। भारत में इसके मिंट ग्रीन, पर्ल ब्लू और मिडनाइट ब्लू कलर उपलब्ध हो सकते हैं।

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर

मोटो जी54 को Octa Core Dimensity 7020 SoC से लैस किया गया है। साथ में जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलता है। चीन में इसकी कीमत 1099 CNY (कर्ब 12,500) रुपये है। डिवाइस एंड्रॉयड 13 पर आधारित है। लेकिन जल्द ही एंड्रॉयड 14 का अपडेट भी मिलेगा।

आ गया Motorola का नया 5G स्मार्टफोन, 15 हजार से भी कम है कीमत, ऐसे होंगे फीचर्स, यहाँ जानें

डिस्प्ले और बैटरी

मोटोरोला का नया स्मार्टफोन 6.5 इंच आईपीएस एलसीडी फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। थिकनेस 8.04mm और वजन 179.7 ग्राम है। स्मार्टफोन के चाइनीज वेरिएन्ट में 5000mAh बैटरी और 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। लेकिन इंडियन वेरिएन्ट में 6000mAh बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की संभावना है।

आ गया Motorola का नया 5G स्मार्टफोन, 15 हजार से भी कम है कीमत, ऐसे होंगे फीचर्स, यहाँ जानें

कैमरा

हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा सेंसर OIS सपोर्ट के साथ और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मिलता है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा डिवाइस में साइड माउंटेड फिंगरप्रिन्ट सेंसर दिया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News