फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के नाम होगा नया साल 2023, इन शानदार मॉडल्स की होगी मार्केट में एंट्री, देखें लिस्ट

Upcoming Foldable Smartphones 2023: नए साल की शुरुआत हो चुकी है। कई कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को इस साल लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। इस लिस्ट में मोटोरोला, वीवो, गूगल, सैमसंग समेत कई स्मार्टफोन्स लॉन्च होगा। साल 2022 में सैमसंग गैलक्सी Z फ्लिप 4 और फोल्ड 4 भी लॉन्च हुए। गूगल भी लंबे समय से अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। Xiaomi के मिक्स फोल्ड 3 और मोटोरोला Razr 2022 की चर्चा भी पिछले साल से हो रही हैं। आइए देखें इस साल लॉन्च होने इन स्मार्टफोन्स के बारे में विस्तार से।

Xiaomi Mix Fold 3

शिओमी मिक्स फोल्ड 3 भी बहुत जल्द मार्केट में दस्तक दे सकता है। इसके फीचर्स भी लीक हो चुके हैं। रिपोर्ट की माने तो मार्च 2023 में इसकी लॉन्चिंग हो सकती है। खासियत की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ 12जीबी रैम मिल सकता है। साथ ही 108 मेगापिक्सल मेन कैमरा, 48 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा, 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एलईडी फ्लैश मिल सकता है। फ्रंट में 32 मेगापिक्सल कैमरा मिलता है। 5,000mAh बैटरी और 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"